सहर्ष सूचित किया जा रहा है कि देश के विशिष्ट प्रकाशन संस्थान हिन्दी साहित्य निकेतन ने अपनी स्थापना के 50 स्वर्णिम वर्ष पूरे कर लिए हैं। हिन्दी साहित्य निकेतन ने शोध एवं साहित्य के क्षेत्र में विशेष कीर्तिमान स्थापित किया है और अब तक 200 से अधिक पुस्तकों का प्रकाशन भी किया है। इसी के साथ साहित्य और शोध को समर्पित पत्रिका शोध-दिशा भी पिछले एक दशक से प्रकाशित हो रही है।

हिन्‍दी साहित्‍य निकेतन




 
Photo Flipbook Slideshow Maker50 वर्षों की अपनी विकास-यात्रा और गतिविधियों को आपके समक्ष प्रस्तुत करने के लिए हम 30 अप्रैल 2011 को दिल्ली के हिंदी भवन में एक भव्य आयोजन कर रहे हैं। इस अवसर पर देश और विदेश में रहने वाले लगभग 400 ब्लॉगरों का सम्मेलन आयोजित किया जाएगा, जिसमें परिकल्‍पना समूह के तत्‍वावधान में इतिहास में पहली बार आयोजित ब्लॉगोत्‍सव 2010 के अंतर्गत चयनित 51 ब्लॉगरों का सारस्‍वत सम्मान भी किया जाएगा। इस अवसर पर कई नई प्रकाशित पुस्तकों का विमोचन, परिचर्चाएँ एवं सांस्कृतिक संध्या आदि कार्यक्रम भी विशेष आकर्षण में रहेंगे। पूरे कार्यक्रम का जीवंत प्रसारण इंटरनेट के माध्यम से समूचे विश्व में किया जाएगा।

इस अवसर पर शोध दिशा का विशेष अंक भी प्रकाशित किया जाएगा,जिसमें पुरस्‍कृत हिन्दी ब्लागरों की रचनाएँ भी सम्मिलित होंगी।

आपमें से बहुत सारे हिंदी साहित्य निकेतन की विकास-यात्रा के साक्षी हैं। संस्था के संबंध में आपके अनुभव और संस्मरण बहुत महत्त्वपूर्ण हैं। अतः शोध दिशा के विशेष अंक लिए उन्हें लिपिबद्ध करके दिनांक 20 मार्च 2011 तक प्रेषित कर अनुगृहीत करें।



हिन्दी साहित्य निकेतन
16 साहित्य विहार, बिजनौर, (उ.प्र.)
ई मेल giriraj3100@gmail.com  


10 comments:

honesty project democracy said... March 7, 2011 at 11:29 AM

सार्थक,साहसिक व सराहनीय प्रयास ब्लोगिंग को एक पहचान देने की दिशा में.....हमारी शुभकामनायें आपके साथ है...कोई सहयोग चाहिए तो बताइये.....

रचना said... March 7, 2011 at 2:15 PM

51 ब्लॉगरों का सारस्‍वत सम्मान
where is the list please can you give the link

रचना said... March 7, 2011 at 2:16 PM

51 ब्लॉगरों का सारस्‍वत सम्मान
where is the list please can you give the link

रवीन्द्र प्रभात said... March 7, 2011 at 2:23 PM

रचना जी,
जिनकी लिस्ट आप मांग रही हैं वह सारे ब्लोगरों का सम्मान ब्लोगोत्सव-२०१० (http://utsav.parikalpnaa.com/) पर मिल जायेंगे , जहां उन्हें सम्मानित किया जा चुका है , हाँ एक बात और बता दूं कि केवल उन्हें ही सम्मानित किया गया है जो ब्लोगोत्सव-२०१० में पिछले वर्ष हिस्सा ले चुके हैं !

रवीन्द्र प्रभात said... March 7, 2011 at 2:26 PM

अंतरजाल पर सम्मानित करते हुए यह घोषणा की गयी थी की उन्हें अलग से किसी सार्वजनिक मंच पर सम्मानित किया जाएगा, अपने सम्मानित ब्लोगरों से किये गए वायदों को केवल पूरा किया जा रहा है, क्योंकि अंतरजाल पर उन्हें विगत वर्ष मई महीने में ही सम्मानित किया जा चुका है !

मनोज पाण्डेय said... March 8, 2011 at 8:23 AM

यह निश्चित रूप से एक बड़ी पहल है , आप सभी को कोटिश: badhaayiyaan !

गीतेश said... March 8, 2011 at 8:25 AM

हमारी शुभकामनायें आपके साथ है...

ब्रजेश सिन्हा said... March 8, 2011 at 8:28 AM

उम्दा प्रयास.....शुभकामनायें !

 
Top