जी  हाँ ! एक और ई-पत्रिका दे गयी है दस्तक हमारे द्वार पर, आईये स्वागत करें ...... 

नयी दिल्ली ! जी हाँ अंतरजाल पर तेजी से ई पत्रिकाओं का प्रकाशन प्रारंभ हो रहा है , उद्देश्य है हिंदी का व्यापक और विस्तृत प्रसार ! इसी कड़ी में इस वर्ष  से शुरू हुई है एक और वेब पत्रिका नाम है : हमारी वाणी, जिसका शुभारंभ विगत ०१ फरवरी को को हुआ है ! इस पत्रिका के मुख्य संपादक हैं डा. दिनेश राय द्विवेदी, जो 1978 से वकालत कर्म से जुड़े हैं , साहित्य, कानून, समाज, पठन,सामाजिक संगठन लेखन, साहित्यिक सांस्कृतिक गतिविधियों में इनकी गहरी रूचि है । समन्वय संपादक हैं एस. एम. मासूम,जो  सना न्यूज़ मुंबई में ब्यूरो चीफ हैं !समाचार संपादक हैं अजय कुमार झा, जो कडकडूमा न्यायालय में पदस्थापित  है…!साहित्यिक सम्पादक  हैं अविनाश वाचस्पति, जो सामूहिक वेबसाइट नुक्‍कड़ के मॉडरेटर हैं, इसके अतिरिक्‍त उनके ब्‍लॉग पिताजी, बगीची, झकाझक टाइम्‍स, तेताला इंटरनेट जगत में अपनी विशिष्‍ट पहचान रखते हैं। भारतीय जन संचार संस्थान से ‘संचार परिचय’, तथा ‘हिंदी पत्रकारिता पाठ्यक्रम’ में प्रशिक्षण लिया है। व्यंग्य, कविता एवं फ़िल्म लेखन उनकी प्रमुख उपलब्धियाँ हैं।सलाहकार संपादक हैं रवीन्द्र  प्रभात, जो विगत दो-ढाई दशक से साहित्य और पत्रकारिता से जुड़े हैं !मार्गदर्शक हैं  खुशदीप सहगल,जो विगत 16साल से कलम-कंप्यूटर तोड़ रहे  है और तकनीकी संपादक हैं शाहनवाज़ सिद्दीकी,जो  दैनिक हरी भूमि के लिए नियमित लेखन के साथ-साथ अनेकों पत्र-पत्रिकाओं में स्वतंत्र लेखन से जुड़े हैं ।

हमारीवाणी हिंदी भाषा के प्रचार एवं प्रसार के संकल्प को आगे बढ़ाते हुए प्रिंट एवं ऑनलाइन पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम बढ़ा रहा है.  इस प्रयास का ध्येय भी उभरते हुए हिंदी लेखकों के लेखन को सामने लाना ही है.

'हमारीवाणी' ई-पत्रिका  के शुभारम्भ पर प्रकाशित होने वाले लेख हैं:

हमारीवाणी ई-पत्रिका को आप इस पते http://news.hamarivani.com/ पर देख पाएँगे. इसके लिए आप सभी सुधी लेखकों से निम्नलिखित विषयों पर लेख आमंत्रित हैं.
* समाज
* ब्लॉग-राग
* देश-दुनिया
* राजनीति
* साहित्य
* विचार-मंच
* मनोरंजन
* खेल-खिलाड़ी
हर एक लेख 500 से 1000 शब्दों के बीच ही होने चाहिए, तथा प्रेषक के द्वारा स्वत: लिखित होना चाहिए (हर एक लेख / रचना को इस घोषणा के साथ ही हमें प्रेषित करें कि लेख आपका अपना लिखा हुआ है). आप अपना लेख / रचना संपादक को news@hamarivani.com पर भेज सकते हैं. ...!

7 comments:

honesty project democracy said... February 2, 2011 at 1:05 PM

सार्थक और सराहनीय पहल......

मनोज पाण्डेय said... February 2, 2011 at 2:15 PM

यह निश्चित रूप से सुखद है हिंदी जगत के लिए !

गीतेश said... February 2, 2011 at 2:16 PM

उपयोगी जानकारी !

कविता रावत said... February 2, 2011 at 5:54 PM

हमारीवाणी ई-पत्रिका का हार्दिक स्वागत है... प्रस्तुति के लिए आभार

कुश्वंश said... February 2, 2011 at 11:59 PM

बेहतर शुरुआत, आप आपका परिवार फले फूले, आप बहुत नहीं हमेशा महकते रही, सहितियक परिवार के अग्रणी बनकर, इन्ही कामनाओ सहित.. आपका

 
Top